2011 वर्ल्ड कप फिक्सिंग की ख़बरों पर गौतम गंभीर-आशीष नेहरा ने तोड़ी चुप्पी!

2011 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल मुकालबले पर अर्जुन राणातुंगा के सवालों के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने इसका खंडन किया है. आपको बतादें, इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को मात देकर विश्व कप अपने नाम किया था!

श्रीलंका के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने दावा किया कि मुंबई में भारत और श्रीलंका के बीच हुआ वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स था और इस मामले की जांच की मांग की.

विश्व कप फाइनल में 97 रन बनाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राणातुंगा के इस आरोप पर हैरानी जताई. गंभीर ने कहा, ‘मैं राणातुंगा के आरोपों से काफी हैरान हूं. यह बात उस खिलाड़ी ने कही है जिसका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी सम्मान है. मुझे लगता है कि उन्हें अपने आरोप को साबित करने के लिए कुछ सबूत पेश करने चाहिए.

2011 वर्ल्डक कप विजेता टीम के अहम् गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने कहा ‘मैं राणातुंगा के इस बयान पर कोई टिप्पणी कर बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहता. इस तरह की बातों का कोई अंत नहीं है. अगर मैं श्रीलंका के 1996 विश्व कप जीत पर सवाल उठाऊं तो क्या यह अच्छा लगेगा? तो, इस बात में नहीं पड़ना चाहिए. लेकिन, जब उनके कद का कोई व्यक्ति ऐसी बात करता है तो निराशा होती है.’